PAN CARD-AADHAAR को लिंक करने की अंतिम दिन लेकिन खुल नहीं रही वेबसाइट

देश के प्रत्येक मतदाता के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी 103 वर्षीय हरदेई देवी हरियाणा में कांग्रेस टिकट बंटने पर सियासत हुई तेज टनकपुर मथुरा जंक्शन के बीच चलने वाली स्पेशल गाड़ी का 31 दिसंबर तक हुआ विस्तार राज्य निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश की पहल मिशन 414 'रामायण' से Ranbir Kapoor- Sai Pallavi का फर्स्ट लुक आउट छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पिछले चुनाव के मुकाबले 1.3 प्रतिशत मतदान अधिक दर्ज किया गया लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला फतेहाबाद के अन्य राज्यों की सीमाओं से लगता क्षेत्र में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करके सड़कों पर चलाए सगन अभियान ट्रैफिक को रोककर ली जा रही है तलाशी निष्पक्ष चुनाव करवाने की तरफ उठाया गया कदम भारतीय वायु सेना ने डिजीलॉकर मंच के साथ एक परिवर्तनकारी डिजिटल यात्रा की शुरुआत की है पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक बारिश के आसारः मौसम विभाग राजस्थान-मतदान प्रतिशत राजस्थान-मौसम उत्तराखंड : नैनीताल के जंगलों में वनाग्नि पर काबू पाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद स्वीप कोषांग की ओर से जुबली पार्क में दीपोत्सव का आयोजन पर्यावरण संरक्षण के लिए पिछले 15 साल से प्रयासरत अशोक गुप्ता ने हिसार में सैंकड़ों पेड पौधे लगाए हैं हिसार निवासी रोहताश बेसहारा व बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा करते हैं चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र भरमौर की बड़ग्रां पंचायत में पलानी पुल का निर्माण न होने पर ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी बर्फवारी से किसान बागवानों की चिन्ता बढ़ी पीलीभीत में छात्र-छात्राओं को दी गई बेहतर भविष्य बनाने की जानकारी

PAN CARD-AADHAAR को लिंक करने की अंतिम दिन लेकिन खुल नहीं रही वेबसाइट

Anjali Yadav 31-03-2021 18:34:27

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

 

नई दिल्ली: आज पैन कार्ड और आधार कार्ड लिंक करने की अंतिम तारीख है पर इनकम टैक्स विभाग की वेबसाइट ओपन नहीं हो रही है. इससे लोग काफी परेशान हैं. पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना बहुत जरूरी है, क्योंकि ऐसा न करने पर आपका पैन कार्ड रद्द हो सकता है और आप उसका उपयोग नहीं कर सकेंगे. एक बार साइट ओपन हो जाने पर पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना बहुत आसान है.

आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करने के दो तरीके हैं जो काफी आसान है. यह काम आप घर बैठे भी कर सकते हैं. सबसे पहले आपको इनकम टैक्स की वेबसाइट पर जाना होगा. इनकम टैक्स की वेबसाइट पर आधार पैन लिंक करने का ऑप्शन आएगा, जहां आपको क्लिक करना होगा. उसके बाद री-डायरेक्ट करके एक नया पेज ओपन होगा.

 

 

पहला तरीका
नए पेज पर आपको अपना पैन नंबर, आधार नंबर, पूरा नाम (आधार कार्ड पर मौजूद नाम) डालना होगा. इसके बाद आपको एक
कैप्चा कोड भी डालना होगा. फिर आपको ‘Link Aadhar‘ का ऑप्शन मिलेगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा. क्लिक करते ही आपके आधार और पैन कार्ड के लिंक करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और कुछ ही देर में आपका आधार और पैन कार्ड लिंक हो जाएंगे. फिर भी आपको कोई समस्या आती है तो आप हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते है.

 

 

दूसरा तरीका
आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करने का दूसरा तरीका SMS है. आप अपने मोबाइल में UIDPN टाइप करें, उसके बाद आधार और पैन कार्ड नंबर को टाइप करें. उसके बाद 567678 या 56161 पर इसे SMS कर दें. मैसेज जाने के बाद इनकम टैक्स विभाग की और से आधार और पैन नंबर को लिंक करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

 

 

अपना स्टेटस यहां चेक करें
आयकर विभाग की वेबसाइट www.incometaxindiaefiling.gov.in पर विजिट करें. वहां ‘Link Aadhar‘ ऑप्शन पर क्लिक करें. ‘Click here’ पर क्लिक करें. उसके बाद जो पेज ओपन होगा वहां पैन और आधार की डिटेल्स भरें और क्लिक करें.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :